कीड़े मकोड़े खाने वाले आदमी का वीडियो हुआ वायरल, वीडियो खत्म होने तक नहीं देख पाएंगे आप


आए दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो या कई खबरें वायरल होतीं रहती है. कुछ बातों पर यकीन होता है और कुछ बातों पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हम आपको दिखाने वाले हैं जिसमें एक शख्स कीड़े मकोड़े खाता दिखाई देगा. जी हां आपने बिल्कुल ठीक सुना, एक शख्स जो कीड़े मकोड़े खाकर अपना गुजारा करता है. यकीनन ये वीडियो देखकर आपके रोंगटे जरूर खड़े हो जाएंगे.

मामला कोलकाता का है जहां सियालदह रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा युवक रहता है, जो अपना जीवन छिपकली, कॉकरोच और चूहे खाकर बिता रहा है. ऐसा नहीं है कि उसे यही खाना पसंद है, बल्कि ये सब खाना उसकी मजबूरी और खुद को जिंदा रखने का हिस्सा बन गया है.

25 साल का अमित कर्माकार हावड़ा के बुड़ीबोत ताला के रहनेवाला है. वह सियालदाह स्टेशन के आसपास कीड़े-मकोड़े, कॉकरोच, छिपकली और चूहे ढूंढ़ते रहता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अमित अपनी डेली डाइट को पूरा करने के लिए इनका शिकार करता है. सियालदह स्टेशन के एक हॉकर का कहना है कि एक बार अमित ने कौवे के बच्चे को खा लिया था, तो ढ़ेर सारे कौवों ने उस पर हमला कर दिया था.उसे आरपीएफ के सिपाहियों ने कई बार मारा भी है, लेकिन वह अपने इस अजीब खान-पान को बदलने को तैयार ही नहीं है

इन चीजों को खाने के बारे में अमित कहता है कि ये चीजें उसकी  डाइट का हिस्सा हैं. बिना इन्हें खाये उसका खाना कभी स्वादिष्ट ही नहीं होता है. लेकिन ठंड में छिपकलियां पकड़ना मुश्किल काम होता है.

ऐसी चीजों के बारे में कोलकाता मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर रंजन भट्टाचार्य का कहना है कि इन चीजों को खाने से इंसान का नर्वस सिस्टम प्रभावित होता है और वह अपने होश खो देता है. छिपकली की चमड़ी में एक ऐसा बैक्टीरिया होता है जो कि विषैला होता है. हालांकि, यह बेहद कम प्रभावशाली होता है.

देखें वीडियो