पुलिसवाले से फेसबुक पर लड़की बनकर करता था बात, पुलिसवाले को चल गया सच्चाई का पता और फिर….


नई दिल्‍ली – अक्‍सर हम लोग सोशल मीडिया पर कई अंजान लोगों से बाते करते हैं, बिना ये जाने की वह व्यक्ति कौन है या कहां रहता है। कभी कभी हम किसी की फॉलोवर्स औऱ फ्रेंड्स की संख्या को बड़ी हैरानी के साथ देखते हैं और उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देते हैं। कई बार तो सोशल मीडिया पर कुछ अनजान लोगों को हम अपना दोस्त बना देते हैं। फॉलोवर्स औऱ फ्रेंड्स की संख्या को देखकर एक बार तो ये लगता ही है कि ये लोग हमसे ज्‍यादा फेमस हैं या इन्‍हें हमसे ज्‍यादा लोग जानते और पहचानते हैं। इसलिए इनसे फेसबुक या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जुड़ना अच्छा समझते हैं। लेकिन, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जुड़ने और विशेषकर उससे बात करते समय कुछ बातों की सावधानी बरतना बेहद जरुरी होता है।

आजकल सोशल मीडिया पर किसी से दोस्ती होना आम बात है। वहीं अगर यह दोस्ती एक लड़के और एक लड़की में हो तो दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरु होना भी आम बात हो गई है। लेकिन, हर किसी को ऐसे की रिलेशन से बचना चाहिए। इसका ताजा उदाहरण फिर से हमारे सामने आया है। जहां एक पुलिस वाले को सोशल मीडिया से एक युवक से प्रेम प्रसंग बनाना भारी पड़ गया। सच्चाई सामने आने पर पुलिस वाले को फंसाने की कोशिश करने वाले शख्स को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। यह मामला देश के चेन्नई शहर का है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के 22 साल के लड़के ने एक पुलिस वाले को फंसाने और उससे पैसे ऐठने के लिए लड़की बनकर बात करना शुरु किया। कहा जा रहा है कि लड़का पुलिसवाले को फंसाकर उससे पैसे ऐंठना चाहता था। लेकिन, मामला ज्यादा दिनों तक छिपा नहीं रह सका और पुलिस वाले के दोस्तो ने मिलकर उस युवक की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, पुलिस वाले का नाम कनन कुमार है जो इनोरे थाने में सिपाही के पद पर तैनात था। जिससे बच्चों को पढ़ाने वाले एक टीचर ने फेसबुक पर फर्जी आई डी बनाकर फंसाया। वह पुलिस वाले से लड़की के नाम से बात करता था। दोनों के बीच कई बार उसने वॉइस चैटिंग भी हुई लेकिन आवाज बदली होने के कारण पुलिस वाले को कभी इस बात का अंदाजा नहीं हुआ कि वह एक लड़के से बात कर रहा है।

यह सब कई महिनो तक चलता रहा। फिर एक दिन जब सिपाही छुट्टियों पर उससे मिलने पहुंचा तो लड़की बने युवक ने मिलने से इनकार कर दिया। इसके बाद सिपाही ने अपने दोस्तों की मदद से युवक के बारे में पता किया तो सच्चाई सामने आ गई। पुलिस वाले को इस बात से झटका लगा और सिपाही कनन कुमार ने जहर खा लिया। हालांकि, सिपाही कनन कुमार बच गया, लेकिन उसके दोस्तों ने फर्जी लड़की बने युवक अय्यानार से बदला लेने के चक्कर में उसका मर्डर कर दिया। प्लान बनाया। इस हत्या में तीन लोग शामिल थे। पुलिस ने तीनों के खिलाप केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। यह एक ऐसा मामला है जो आये दिन बढ़ते साइबर क्राइम को उजागर करता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *